शहडोल – आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० एम.एस. सागर ने जनपद पंचायत बुढ़ार के विभिन्न कोविड-19 टीकाकरण शिविर स्थलों का निरीक्षण किया। आज भ्रमण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बुढ़ार, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केशवाही, सीएमसी धनपुरी, जैतपुर आदि शिविर स्थलो का अवलोकन किया। उन्होंने सभी 45 वर्ष से उपर के व्यक्तियों का टीकाकरण करने के निर्देश उपस्थित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए हमे अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन का टीका लगाना होगा। उन्होंने इस दौरान प्रतिक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष एवं देख भाल कक्ष का अवलोकन किया।
निरीक्षण के दौरान डॅा0 सागर ने टीकाकृत व्यक्तियों से स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त कर उन्हें समझाईस दी कि टीकाकरण के पश्चात भी मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखें तथा समय पर अगला टीका भी लगवाएं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने शिविर में उपस्थित स्वास्थ्य अमले का निर्देशित किया कि टीकाकरण षिविर के पूर्व इसका सघन प्रचार-प्रसार किया जाएं, ताकि अधिक से अधिक 45 वर्ष से उपर के व्यक्ति शिविर का लाभ उठा सकें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी षिविर में उपस्थित पैरामेडिकल स्टाॅफ को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन के पश्चात व्यक्तियों का आधा घंटा अपने निगरानी में रखे तथा उन्हें अगला टीका कब लगना है, यह टीका किस लिए लगाया गया है और मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाइश भी दे।

error: Content is protected !!