October 26, 2021

बिटोरो में सोट सर्किट के कारण लगी भयंकर आग

हापुड़ :- आपको बता दे कि थाना देहात क्षेत्र के ग्राम टियाला में भारत गैस की एजेंसी के बराबर में शाहे पुत्र हामिद के खेत में किसान साहे द्वारा गेहूं की फसल बोई हुई थी। वही खेत के किनारे पर गोबर से बनने वाले उपले के बिटोरे बने हुए हैं तथा खेत एवं बिटोरों के ऊपर से विद्युत प्रवाह की 33 हजार की लाइन जा रही है।

आज अचानक सड़क किनारे खड़ी सफीदों से तारों की टकराने के कारण तारों से चिंगारी निकली तथा बिटोरों में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते जहां विकराल रूप धारण कर लिया तो वहीं गेहूं के खेत को भी अपनी चपेट में ले लिया इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई तथा आग बुझाने के प्रयास में जुट गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के करीब 1 घंटे बाद दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची और बिना पानी के जेट इंजन के साथ पहुंचते हुए आग बुझाने मैं मदद के प्रयास में खुद को असहाय बताने लगी।

जिसके पास में स्थित ट्रेन में दमकल विभाग की गाड़ी द्वारा लाए गए पाइप की मदद से दमकल विभाग के कर्मी द्वारा सफलता के साथ आग पर नियंत्रण पाया गया परंतु इस दौरान 3 बिटोरे एवं करीब एक बीघा गेंहू की फसल आग की भेंट चढ़ गये। दमकल विभाग कि देरी से मदद मिलने एवं विद्युत विभाग की विद्युत लाइन के खेतों से होकर गुजरने के लिए ग्रामीणों में काफी रोष देखने को मिला।


दमकल विभाग के कर्मियों से बात करने का प्रयास किया तो वही दमकल विभाग के कर्मियों ने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

error: Content is protected !!